For the best experience, open
https://m.apnnews.in
on your mobile browser.
Advertisement

शाही ईदगाह मस्जिद परिसर में Hanuman Chalisa का पाठ करने की घोषणा के बाद Alert Mode पर मथुरा, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Hanuman Chalisa: श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में हिन्दू महासभा द्वारा आज श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की गई है।
09:55 AM Dec 06, 2022 IST | Komal Sultaniya
शाही ईदगाह मस्जिद परिसर में hanuman chalisa का पाठ करने की घोषणा के बाद alert mode पर मथुरा  पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
Advertisement

Hanuman Chalisa: मथुरा में हिन्दू महासभा की ओर से आज यानी मंगलवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की गई है। हिंदू महासभा की घोषणा के बाद जिला प्रशासन ने जन्मभूमि क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ा दी। अखिल भारत हिंदू महासभा के एक नेता ने सोमवार को जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 6 दिसंबर को उन्हें श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करने दिया गया, तो वह आत्मदाह कर लेंगे। दूसरी तरफ प्रशासन ने दावा किया है कि किसी भी व्यक्ति या संगठन को शांति व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द भंग करने की छूट नहीं दी जाएगी।

Advertisement

मथुरा के पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि हिन्दू महासभा एवं उसका समर्थन कर रहे संगठनों के ईदगाह में हनुमान चालीसा पाठ करने की घोषणा के मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सोमवार को पुलिस बल ने यहां पैदल मार्च भी किया।

Hanuman Chalisa
Hanuman Chalisa पाठ नहीं करने दिया गया तो ‘आत्मदाह कर लूंगा’, मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा Hanuman Chalisa पाठ नहीं करने दिया गया तो ‘आत्मदाह कर लूंगा’

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने सोमवार को कहा कि अगर मंगलवार को मुझे अभिजीत मुहूर्त में ईदगाह में भगवान की जन्मस्थली पर हनुमान चालीसा पाठ नहीं करने दिया गया तो मैं आत्मदाह कर लूंगा। प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि हम भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना उनके जन्मस्थान पर नहीं करेंगे, तो फिर कहां करेंगे? यह जिला प्रशासन हमें बताए।

Advertisement

Hanuman Chalisa

कार्यकर्ताओं को उनके घरों में किया नजरबंद

दिनेश शर्मा ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि 6 दिसम्बर को लेकर महासभा द्वारा किए गए ऐलान के बाद देश-विदेश से सनातनी धर्मावलंबी मथुरा पहुंच रहे हैं।जिन्हें हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर रोका जा रहा है, ल‍ेकिन वे किसी तरह यहां पहुंच गए हैं। उन्हें जन्मभूमि के आसपास के होटलों में रुकने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रशासन की गलत नीतियों की वजह से लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारे कई कार्यकर्ताओं को उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया है बावजूद इसके मथुरा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी पहुंच जाएंगे।

संबंधित खबरें…

Tags :
×