For the best experience, open
https://m.apnnews.in
on your mobile browser.
Advertisement

खत्म हुआ इंतजार! Google के दो धांसू स्मार्टफोन लॉन्च, प्री बुकिंग पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

Google ने कल रात देश में दो नए फ्लैगशिप Pixel फोन Pixel 7 और Pixel 7 Pro को लॉन्च किया है। Pixel 7 सीरीज के दोनों फोन फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं, जबकि ग्राहक 13 अक्टूबर से फोन खरीद सकेंगे।
01:04 PM Oct 07, 2022 IST | Rakesh Choudhary
खत्म हुआ इंतजार  google के दो धांसू स्मार्टफोन लॉन्च  प्री बुकिंग पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट
Advertisement

Google ने कल रात देश में दो नए फ्लैगशिप Pixel फोन Pixel 7 और Pixel 7 Pro को लॉन्च किया है। Pixel 7 सीरीज के दोनों फोन फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं, जबकि ग्राहक 13 अक्टूबर से फोन खरीद सकेंगे। Google ने HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड से लेनदेन करने पर 10,000 रुपये तक की तत्काल छूट और ईएमआई की भी पेशकश की है। दोनों पिक्सल फोन एक ही मॉडल में उपलब्ध हैं। Pixel 7 8GB RAM + 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जबकि Pixel 7 Pro 12GB RAM + 256GB स्टोरेज के साथ आता है। स्मार्टफोन Google के नए Android 13 सॉफ़्टवेयर पर आउट ऑफ़ द बॉक्स चलते हैं।

Advertisement

अच्छी बात यह है कि भारत और अमरिका में Pixel 7 की कीमत में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। यूएस में, Pixel 7 $ 599 (जो लगभग 50,000 रुपये) पर आता है। बैंक ऑफर और क्रेडिट कार्ड से खरीद पर भारत में भी फोन की कीमत गिरकर 50,000 रुपये हो जाती है।

Google Pixel 7

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्पेसिफिकेशंस

Pixel 7 6.3-इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 90Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट है। इसकी तुलना में, Pixel 7 Pro में 6.7 इंच का बड़ा LTPO डिस्प्ले है जो QHD+ रिज़ॉल्यूशन और 120Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

Advertisement

Pixel 7 और Pixel 7 Pro दोनों फोन Google के अपने नए Tensor G2 प्रोसेसर से संचालित हैं, जिसे पिछले साल के Tensor चिप का एक उन्नत संस्करण कहा जाता है।

सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, Pixel 7 और Pixel 7 Pro, Google के नए Android 13 सॉफ़्टवेयर आउट ऑफ़ द बॉक्स पर चलते हैं। कंपनी का दावा है कि दोनों पिक्सल फोन में 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट मिलता है।

Pixel 7 में दो रियर कैमरे शामिल हैं जिनमें एक प्राथमिक 50-मेगापिक्सेल कैमरा और एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस वाला 12-मेगापिक्सेल कैमरा शामिल है। Pixel 7 Pro में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और पीछे की तरफ अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर भी है।

प्रो मॉडल भी 48-मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस के साथ आता है जो 30x सुपर रेज़ोल्यूशन ज़ूम और 5x ऑप्टिकल ज़ूम को भी सपोर्ट करता है। मोर्चे पर, फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 10.8-मेगापिक्सेल कैमरा शामिल है

Google का दावा है कि Pixel 7 सीरीज एक बार चार्ज करने पर Google के एक्सट्रीम बैटरी सेवर मोड के साथ 72 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर कर सकती है।

यह भी पढ़ें: