For the best experience, open
https://m.apnnews.in
on your mobile browser.
Advertisement

Delhi IIT अपने पाठ्यक्रम में जल्‍द करने जा रहा बदलाव, पूर्व छात्रों की ली जा रही राय

आईआईटी प्रशासन की ओर से इंजीनियरिंग संस्‍थान बनने से लेकर पूर्ण विश्‍वविद्यालय बनने तक आईआईटी संस्‍थानों में पिछले वर्षों के दौरान कई बदलाव आए हैं।य
11:40 AM Oct 06, 2022 IST | Kalpana Bisht
delhi iit अपने पाठ्यक्रम में जल्‍द करने जा रहा बदलाव  पूर्व छात्रों की ली जा रही राय
Advertisement

Delhi IIT: दिल्‍ली स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान करीब एक दशक के बाद अपने सभी पाठ्यक्रमों में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। इसके तहत संस्‍थान ने सभी पाठ्यक्रमों की समीक्षा के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। दिल्‍ली आईआईटी की ओर से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार बदलते माहौल और पढ़ाई के स्‍तर को देखते हुए आईआईटी प्रशासन की ओर से इस बाबत बदलाव लाने की आवश्‍यकता महसूस की गई।इसके साथ यहां के पूर्व छात्रों की राय भी ली जा रही है।

Advertisement

Delhi IIT will soon change its Course.
Delhi IIT.

Delhi IIT: पाठ्यक्रम की समीक्षा जारी

आईआईटी प्रशासन की ओर से इंजीनियरिंग संस्‍थान बनने से लेकर पूर्ण विश्‍वविद्यालय बनने तक आईआईटी संस्‍थानों में पिछले वर्षों के दौरान कई बदलाव आए हैं।यही वजह है कि पाठ्यक्रम में की पूरी तरह से समीक्षा की जा रही है, ताकि छात्रों को समकालीन और अपडेट जानकारियां दी जा सकें।यह कवायद एक दशक से अधिक समय के बाद की जा रही है।

Delhi IIT: पाठ्यक्रम किया जाएगा बेहतर

Advertisement

छात्रों की वास्‍तविक दुनिया से जुड़ने के लिए पाठ्यक्रम में चुनौतियों और अवसरों में सुधार करने का प्रयास किया जा रहा है।उम्‍मीद है कि अगले साल कई जरूरी बदलाव देखने को मिलेंगे।इस बाबत छात्रों और पूर्व छात्रों के साथ विचार-विमर्श भी किया जा रहा है।

संबंधित खबरें

Tags :
×