For the best experience, open
https://m.apnnews.in
on your mobile browser.
Advertisement

Biggest Pumpkin: इतना बड़ा कद्दू लेकर मुकाबले में पहुंचा किसान, वजन जानकर रह जाएंगे हैरान...

Biggest Pumpkin: वैसे तो आपने बाजार में कई ऐसे कद्दू देखे होंगे, जो अमूमन साइज में छोटे होते हैं।
02:50 PM Oct 07, 2022 IST | Amit Dubey
biggest pumpkin  इतना बड़ा कद्दू लेकर मुकाबले में पहुंचा किसान  वजन जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

Biggest Pumpkin: वैसे तो आपने बाजार में कई ऐसे कद्दू देखे होंगे, जो अमूमन साइज में छोटे होते हैं। लेकिन यहां हम आपको एक ऐसे कद्दू के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अपने वजन के रिकॉर्ड से लोगों को हैरान कर दिया है। खबर अमेरिका से है। दरअसल, 2 अक्टूबर को अमेरिका के ग्रेट कद्दू फार्म में विश्व कद्दू वजन प्रतियोगिता (World Pumpkin Weigh-Off competition) आयोजित की गई। प्रतियोगिता में एक किसान ने 1,158Kg का कद्दू लेकर पहुंचा। बताया गया कि किसान के कद्दू को प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा वजन होने का खिताब मिला। इसके लिए किसान को पुरस्कृत भी किया गया। इसके बाद से ही 1,158Kg के कद्दू को लोग देख हैरान हैं। वहीं, कद्दू का फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया है।

Advertisement

Biggest Pumpkin
Biggest Pumpkin

Biggest Pumpkin: किसान ने जीते 5,500 डॉलर

मिली जानकारी के अनुसार, 2 अक्टूबर को अमेरिका के ग्रेट कद्दू फार्म में विश्व कद्दू वजन प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में न्यूयॉर्क के किसान स्कॉट एंड्रज ने 1,158 किलोग्राम (2.554 पाउंड)वजन वाला कद्दू प्रदर्शित किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रतियोगिता को जीत लिया। बताया गया कि जीतने पर किसान स्कॉट एंड्रज को 5,500 डॉलर की पुरस्कार राशि दी गई। बता दें कि प्रतियोगिता में कद्दू 16 अक्टूबर तक प्रदर्शन में रहेगा। वहीं, लोग सबसे ज्यादा वजन वाले कद्दू को देखने के लिए पहुंच रहे हैं।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के करीब थे एंड्रज

Advertisement

गोथमिस्ट के अनुसार, एंड्रज और उनके परिवार ने लैंकेस्टर में अपने खेत में 1,158 किलोग्राम कद्दू उगाया। उन्होंने न्यूयॉर्क में सबसे भारी कद्दू उगाने का प्रयास किया और राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीत ली। एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रज ने कहा, ‘इसे (कद्दू) देने के लिए आप जो भी बेहतरीन चीजें सोच सकते हैं उसे दें, सभी उर्वरक, केल्प, वर्म कास्टिंग और पानी।’

बता दें कि स्कॉट एंड्रज अब तक का सबसे भारी वजन का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के करीब थे। वहीं, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की बात करें तो, इसे इटली के एक किसान ने 1,225 किलो कद्दू के साथ बनाया है।

यह भी पढ़ेंः

कर्नाटक के मस्जिद में नारेबाजी करने के आरोप में 4 गिरफ्तार, ओवैसी ने बीजेपी पर मुसलमानों को नीचा दिखाने का लगाया आरोप

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स के लिए खूनी खेल, लड़की के चेलैंज पर गली में पहुंचे 2 युवकों की हत्या

Tags :
×