For the best experience, open
https://m.apnnews.in
on your mobile browser.
Advertisement

Arun Bali Death: दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का निधन; हंसमुख स्वभाव से जीत लेते थे दिल

Arun Bali Death: कोरोना काल के बाद फिल्म इंडस्ट्री से लगातार बुरी खबरें आ रही हैं।
10:39 AM Oct 07, 2022 IST | Komal Sultaniya
arun bali death  दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का निधन  हंसमुख स्वभाव से जीत लेते थे दिल
Advertisement

Arun Bali Death: कोरोना काल के बाद फिल्म इंडस्ट्री से लगातार बुरी खबरें आ रही हैं। इस बीच कई बड़ी हस्तियां हमारे बीच से जा चुके हैं। वहीं, फिर एक बुरी खबर आ रही है कि फिल्मों में शानदार अभिनय करने वाले दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का निधन हो गया है। वह 79 वर्ष के थे। सुबह 4:30 पर उन्होंने अंतिम सांस ली। वे कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं। दरअसल, अभिनेता लगातार कई दिनों से बीमार चल रहे थे और कुछ महीनों पहले ही वह अस्पताल में भर्ती हुए थे।

Advertisement

बता दें कि अभिनेता अरुण बाली किसी पहचान के मोहताज नहीं थे। उनकी अदाकारी छोटे से किरदार में भी जान फूंक देती थी। अभिनेता अरुण बाली ने फिल्मी और छोटे पर्दे दोनों पर भी अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने कई ऐसे किरदार निभाए जो आज भी लोगों के जेहन में हैं। अरुण बाली का जन्म 23 दिसम्बर 1942 को हुआ था।

Arun Bali Death

Arun Bali Death: बेटी ने बताया इस बीमारी से पीड़ित थे अरुण बाली

अरुण बाली की बेटी ने बताया कि उनके पिता अरुण बाली को मियासथीनिया ग्रेविस नाम की एक गंभीर बीमारी थी। ये एक ऑटोइम्यून बीमारी है, जिसमें नर्व्स और मसल्स के बीच बैरियर हो जाता है। उनके निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है। कई सेलेब्स और फैंस उनके लिए सोशल मीडिया पर शोक जाहिर कर रहे हैं।

Advertisement

Arun Bali Death: दादा के किरदार से मिली पहचान

अरुण बाली के किरदारों की बात करें तो उन्होंने 1991 में शो ‘चाणक्य’ में किंग पोरस की भूमिका निभाकर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया था। दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले शो ‘स्वाभिमान’ में उनके किरदार कुंवर सिंह को भी काफी प्रशंसा मिली थी। शो ‘कुमकुम’ में जब उन्होंने हर्ष वधाना का किरदार निभाया तो वे हर घर में फेमस हो गए। उनके प्यारे से चेहरे के कारण उन्हें मुख्यत: फिल्मों और टीवी में दादा के किरदा दिए जाते थे और वे सहर्ष इन किरदारों को किया करते थे।

Arun Bali Death: दादा के किरदार से मिली पहचान

Arun Bali Death: इन फिल्मों में किया अभिनेता ने किया काम

बता दें कि अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत 90 को दशक में की थी। वह राजू बन गया जेंटलमैन, फूल और अंगारे, खलनायक, थ्री इडियट्स, पानीपत और वेब सीरीज मिर्जापुर में भी नजर आ चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने टीवी शो ‘बाबुल की दुआएं लेती जा’, कुमकुम जैसे सीरियल में भी काम किया है। बेहतरीन कलाकार होने के साथ ही वे एक लेखक, प्रोड्यूसर और निर्देशक भी थे।

बता दें कि अरुण बाली एक हंसमुख कलाकार थे। वे सेट पर काफी खुशनुमा माहौल बनाकर रखते थे। उनके साथी कलाकारों के अनुसार वे अपने हर काम को लेकर काफी संजीदा था। उनके ठीक होने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन अफसोस कि अभिनेता जंग हार गए।

संबंधित खबरें…

Tags :
×